बंद करे

सीधी पर्यटन लोगो प्रतोगिता (अंतिम दिनाक 18/10/2020)

15/10/2020 - 18/10/2020
Sidhi

लोगो‌ डिजाइन प्रतियोगिता

सीधी जिले में पर्यटन को बढ़ावा‌ देने की दृष्टि से जिले के लिए एक पर्यटन कार्य योजना तैयार की जा रही है। इस कार्य योजना के अंग‌ के रूप में सीधी जिले के लिए एक लोगो डिजाइन किया जाना है। इसमें सभी नागरिकों की सहभागिता के विचार से “जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद सीधी” द्वारा एक लोगो डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन‌ किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक जागरूक नागरिकों विशेषकर युवाओं से अपील है कि वे सीधी जिले की पर्यटन के मानचित्र पर पहचान बनाने के लिए अपना योगदान अवश्य दें। उक्त प्रतियोगिता के नियम व शर्तें इस प्रकार हैं-

1. यह प्रतियोगिता ऑनलाइन स्वरूप की होगी।
2. प्रतिभागियों हेतु आयु सीमा की कोई बाध्यता नहीं है।
3. एक प्रतिभागी अपने नाम से एक से अधिक प्रविष्टियां भी भेज सकते हैं।
4. प्रविष्टियां 18 अक्टूबर 2020 रात्रि 11:00 बजे भारतीय समय तक ही स्वीकार की जाएंगी।
5. प्रविष्टियां पीडीएफ अथवा‌ जेपीईजी फॉर्मेट में ही मान्य होंगी। फोटोशॉप आदि साॅफ्टवेयर के माध्यम से निर्मित डिजाइन के लिए पीडीएफ/जेपीईजी के साथ पीएसडी एवं अन्य सुसंगत फाइलें भी प्रेषित की जाएंगी।
6. डिजाइन स्पष्ट व हाई रिजोल्यूशन‌ में होना आवश्यक है व इस हेतु हेतु रिजोल्यूशन 300 पीपीआई अथवा इससे अधिक रखना होगा। हस्तनिर्मित डिजाइन को न्यूनतम 300 डीपीआई गुणवत्ता में स्कैन किया जाना आवश्यक है।
7. लोगो डिजाइन के साथ लोगो के विषय में 50-100 शब्दों का लिखित ब्रीफ भी भेजा जाएगा।
8. प्रतिभागी अपने लोगो में सीधी जिले की विशेषताओं का प्रयोग आवश्यक रूप से करें।
9. लोगो डिजाइन हेतु कॉपीराइट चित्रों का अप्राधिकृत उपयोग नहीं किया जाएगा। यदि प्रतिभागी द्वारा किसी प्रविष्टि में किसी कॉपीराइट चित्र का अप्राधिकृत उपयोग किया हुआ पाया जाता है तो उक्त प्रविष्टि अमान्य कर दी जाएगी।
10. प्रतिभागियों द्वारा प्रेषित समस्त लोगो डिजाइन पर जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद सीधी का पूर्ण एकाधिकार होगा व परिषद द्वारा लोगो के किसी भी भाग को किसी भी स्वरूप में प्रयुक्त किया जा सकेगा। प्रतिभागी अपने लोगो को जिला पुरातत्व एवं पर्यटन परिषद सीधी की अनुमति से ही अन्यत्र उपयोग कर सकेंगे।
11. कम से कम तीन प्रतिभागियों से न्यूनतम कुल पांच नियमानुकूल प्रविष्टियां‌ न आने की स्थिति में किसी भी अथवा सभी पुरस्कार राशि निरस्त किए जाने पर विचार किया जा सकेगा।
12. समस्त विषयों पर अध्यक्ष, कार्यकारिणी समिति, जिला पुरातत्व एवं‌ पर्यटन परिषद सीधी का निर्णय अंतिम एवं बाध्यकारी होगा।
13. प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों हेतु पुरस्कार निम्नानुसार होंगे-
प्रथम पुरस्कार – ₹ 5000
द्वितीय पुरस्कार – ₹ 3000
तृतीय पुरस्कार – ₹ 2000
13. प्रतिभागियों द्वारा अपनी प्रविष्टियां datcsidhi@gmail.com इस ईमेल आईडी पर भेजी जाएंगी व ईमेल में अपना नाम, आयु, पूरा पता व मोबाईल नंबर दिया जाएगा।
नोडल अधिकारी,
जिला पर्यटन एवं पुरातत्व परिषद्सीधी, मध्य प्रदेश